दिल्ली विकास प्राधिकरण की सैनिको के लिए योजना | Latest News for Government Employees | 7th Pay Commission Latest News - Government Staff

Live Cricket Score

August 04, 2019

दिल्ली विकास प्राधिकरण की सैनिको के लिए योजना | Latest News for Government Employees | 7th Pay Commission Latest News



दिल्ली विकास प्राधिकरण की सैनिको के लिए योजना 

DDA News: दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने देश के लिए शहीद हुए जवानों की पत्नियों के लिए एक बड़ी घोषणा की है। डीडीए ने दिल्ली में सस्ते फ्लैट की घोषणा करते हुए शहीद जवानों की पत्नियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। बताया जा रहा है कि रोहिणी और नरेला इलाके में डीडीए वन बेडरूम फ्लैट उपलब्ध कराएगा, जिसकी कीमत सात लाख रुपए होगी। इस योजना को पहले आओ और पहले पाओ की तर्ज शुरू किया जाएगा क्योंकि इन छोटे फ्लैट की संख्या करीब एक हजार ही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीडीए के एक अधिकारी ने कहा कि युद्ध के दौरान शहीद हुए जवानों की पत्नियों के साथ ही वीरता पुरस्कार पाने वाले, युद्ध में घायल होने वाले और अर्धसैनिक बलों के जवान भी इन फ्लैटों के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह सभी फ्लैट दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 34 और 35 व नरेला के सेक्टर जी-2 और जी-8 में बने हैं। फ्लैट का साइज 33.2- 33.8 वर्गमीटर तक है। बताया जा रहा है कि एक बेडरूम वाला फ्लैट सात लाख रुपए में आवंटित किया जाएगा। गौरतलब है कि कंवर्जन चार्ज के रूप में 20,080 रुपए और लिए जाएंगे।

बताया जा रहा है कि इस योजना को अमली जामा पहनाने के लिए डीडीए ने दोनों इलाकों में अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारी की तैनाती की है। साथ ही आवेदक को पीएम आवास योजना के तहत भी लाभ मिल सकता है। एक आंकड़े के मुताबिक, इस समय वन बेडरूम फ्लैट की अनुमानित कीमत करीब 15 लाख है जिस पर छूट देने के बाद डीडीए की ओर से कीमत 14 लाख रुपये रखी गई थी। लेकिन अब प्राधिकरण इसे लगभग आधी कीमत पर दे रहा है।

हालांकि यह स्कीम केवल नॉन-कमिशन्ड और नॉन-गजेटेड कर्मियों के लिए ही है। आवेदनकर्ताओं को केंद्रीय रक्षा मंत्रालय/आर्म्ड फोर्स/अर्धसैनिक बलों के द्वारा दिया गया सर्टिफिकेट अपनी योग्यता के तौर पर दिखाना होगा।

For Call Centre Dial : 1800110332

No comments:

Post a Comment