Re-Verification of Marksheet | सभी कर्मचारियों की अंकतालिका की होगी जांच - Government Staff

Live Cricket Score

November 10, 2019

Re-Verification of Marksheet | सभी कर्मचारियों की अंकतालिका की होगी जांच

हरियाणा में सभी कर्मचारियों की अंकतालिका की होगी जांच

MarkSheet Verification

Government Staff: हरियाणा सरकार अपने सभी कर्मचारियों की दसवीं, बारहवीं कक्षा की अंकतालिका की जांच कराने जा रही है। सरकार ने यह निर्णय बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन मध्य भारत ग्वालियर के फर्जी निकलने पर लिया है। सीबीआई जांच में खुलासा हुआ है कि बोर्ड ने पैसे कमाने के लिए दसवीं और बारहवीं के बेहिसाब प्रमाण पत्र बिना परीक्षा लिए ही देश भर में वितरित किए हैं, जिनकी कोई मान्यता नहीं है। 

हरियाणा के कर्मचारियों की दसवीं-बारहवीं की अंकतालिका की जांच में अगर कोई प्रमाण पत्र संबंधित बोर्ड का मिलता है तो उनकी नियुक्ति रद्द कर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्षों, मंडलायुक्तों, पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार, सभी डीसी, बोर्ड, निगमों के प्रबंधन निदेशकों, मुख्य प्रशासकों के साथ ही सभी यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को उनके अधीन कार्यरत कर्मचारियों की अंकतालिका जांचने के निर्देश जारी कर दिए हैं। 

साथ ही कहा कि किसी भी कर्मचारी की अंततालिका मध्य भारत ग्वालियर बोर्ड के नाम से मिलती है तो तुरंत उसकी नियुक्ति रद्द कर मुख्य सचिव कार्यालय को कार्रवाई की रिपोर्ट भेजी जाए। सीबीआई, भ्रष्टाचार निरोधक शाखा देहरादून ने इस फर्जी बोर्ड के खिलाफ दो आपराधिक केस भी दर्ज किए हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने इस फर्जी बोर्ड का भंडाफोड़ किया है।

No comments:

Post a Comment