Royal Enfield ने ग्राहकों से वापस लीं हजारों Classic 350 | ऐसे पता करें, आपकी बाइक तो इस लिस्ट में नहीं - Government Staff

Breaking

Royal Enfield ने ग्राहकों से वापस लीं हजारों Classic 350 | ऐसे पता करें, आपकी बाइक तो इस लिस्ट में नहीं

Royal Enfield ने ग्राहकों से वापस लीं हजारों Classic 350, चेक करें आपकी बाइक में भी तो नहीं है यही खामी?


नई दिल्ली. भारत में क्रूजर सेगमेंट में सबसे ज्यादा लोकप्रिय बाइक रॉयल एनफील्‍ड क्‍लासिक 350 की 26,300 यूनिट्स को ग्राहकों से वापस मंगाया (Royal Enfield Classic 350 recall) गया है. रॉयल एनफील्ड ने 1 सितंबर से 5 दिसंबर 2021 के बीच मैन्‍युफैक्‍‍‍‍‍चर्ड मोटरसाइकिल वापस ली हैं. कंपनी को इसके ब्रेकिंग सिस्टम में खामी मिली है. रॉयल एनफील्ड ने सोमवार को इंडस्ट्रीयल बॉडी सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (SIAM) और सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय को इसकी जानकारी दी.

विशेष परिस्थितियों में आ सकती है समस्या
रॉयल एनफील्‍ड ने स्पेशल राइडिंग कंडीशन में पाया है कि रियर ब्रेक पेडल पर लगाए गए हायर ब्रेकिंग लोड से रिएक्शन ब्रैकेट को नुकसान पहुंचने का खतरा हो सकता है. इससे आगे चलकर ब्रेक नॉइस बढ़ सकती है और ब्रेकिंग क्षमता पर भी असर पड़ सकता है. इस तकनीक का इस्तेमाल विशेषतौर पर 1 सितंबर 2021 और 5 दिसंबर 2021 के बीच मैन्‍युफैक्‍चर्ड सिंगल-चैनल ABS, रियर ड्रम ब्रेक क्लासिक 350 मॉडल में किया गया है.

ऐसे पता करें, आपकी बाइक तो इस लिस्ट में नहीं
रॉयल एनफील्ड की सर्विस टीम या लोकल डीलर ग्राहकों तक पहुंचकर व्हीकल आइडेंटिफिकेशन नंबर (Vehicle Identification Number) के जरिए इस अवधि बनी बाइक्स की तलाश करेंगे. इसके अलावा रॉयल एनफील्ड के ग्राहक भी कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर या वर्कशॉप पर जाकर इसका पता सकते है. साथ ही ग्राहक कंपनी के 1800210007 हेल्पलाइन नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं.

टेस्टिंग के ग्लोबल मापदंडों का ख्याल रखती है कंपनी
कंपनी ने कहा कि हम निर्माण के दौरान डेवलपमेंट प्रोटोकॉल और गुणवत्ता समेत सभी वैश्विक सत्यापन मानकों का पालन करते हैं. कंपनी को जो खामी मिली है, वह कुछ विशेष परिस्थितियों में ही सामने आ सकती है. हम अपने ग्राहकों के लिए न्यूनतम असुविधा के साथ इसे जल्द से जल्द हल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

No comments:

Post a Comment