Live बीजेपी सीएम का नया ऐलान: वसुंधरा राजे...बालकनाथ...या अब राजस्थान में भी चौंका देगी बीजेपी! - Government Staff

Breaking

Live बीजेपी सीएम का नया ऐलान: वसुंधरा राजे...बालकनाथ...या अब राजस्थान में भी चौंका देगी बीजेपी!

Live बीजेपी सीएम का नया ऐलान: वसुंधरा राजे...बालकनाथ...या अब राजस्थान में भी चौंका देगी बीजेपी!

Rajasthan CM


राजस्थान में भाजपा केंद्रीय नेतृत्व द्वारा नियुक्त तीन पर्यवेक्षक आज जयपुर में पार्टी कार्यालय में पार्टी के विधायी सत्र में भाग लेने वाले हैं। प्रधानमंत्री के नाम का भी जिक्र है.

राजस्थान में लाइव सीएम को लेकर उत्साह: छत्तीसगढ़ के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मध्य प्रदेश में भी सीएम के नाम का ऐलान कर दिया है. अब सिर्फ राजस्थान को नए सीएम का इंतजार है. क्या पार्टी यहां वसुंहारा को एक और मौका देगी या फिर मुकाबले में किसी नाम या मप्र और छत्तीसगढ़ की तरह किसी ऐसे नाम पर सहमति बन सकती है जो अब तक मुकाबले में नहीं रहा है? यहाँ यह अचानक स्पष्ट हो जाता है। आज तुम्हें यह मिल जाएगा.

 दरअसल, राजस्थान में बीजेपी विधायक दल की बैठक आज (12 दिसंबर) हो रही है. यहां नियुक्त तीनों पर्यवेक्षकों के सुबह 11 बजे जयपुर पहुंचने और विधायकों से मुलाकात करने की उम्मीद है. उसके बाद विदेश मंत्री का नाम प्रस्तावित किया जाएगा और फिर पार्टी नए प्रधानमंत्री के नाम की घोषणा करेगी.

 

प्रतियोगिता में कौन भाग ले रहा है?

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के लिए मुख्य उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राज सिंधिया हैं। श्री गजेंद्र सिंह शेखवत, श्री अश्विनी वैष्णव, श्री अर्जुन मेघवाल, श्री सीपी जोशी, श्री बाबा बराक नाथ, श्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, श्री दीया कुमारी, श्री क्योरी लाल मीना, ओम बिरला और ओम माथुर हैं प्रधानमंत्री पद भी मांग रहे हैं. धीमा

 

वसुंधरा राजे मानने को तैयार नहीं हैं

 

आपको बता दें कि श्री वसुनहारा राजे ने लगातार अपने शक्ति प्रदर्शन से पार्टी की चिंता बढ़ा दी है। उन्होंने विज्ञापन में शामिल होने के लिए आवेदन किया है और कहा जा रहा है कि उनका इसे ठुकराने का कोई इरादा नहीं है। विधायक का चुनाव प्रचार उनके आवास पर जारी रहेगा. सूत्रों ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख जेपी नड्डा ने सोमवार (11 दिसंबर) को वसुनहरा को फोन किया और विधायक से मिलने से इनकार कर दिया। ऐसे में वसुन्हारा ने एक साल के लिए सीएम पद की मांग की, लेकिन नाडा ने उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष पद की पेशकश की. वसुन्धरा राजा ने अध्यक्षता करने से इंकार कर दिया. अब देखने वाली बात यह है कि पार्टी वसुंहारा राजे की जिद पर अमल करेगी या नए लोगों को मौका देगी।

 

पर्यवेक्षक कौन है?

 

राजस्थान में सीएम की घोषणा में देरी और उम्मीदवारों की संख्या बढ़ने के कारण पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने तीन पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं और उन्हें विधायकों से मिलने और नाम पर सहमति बनाने का काम सौंपा है। पर्यवेक्षकों में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यसभा सांसद सरोज पांडे और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े शामिल हैं। ये तिकड़ी आज सभी विधायकों से बात करेगी.

No comments:

Post a Comment