इन राज्य के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारकों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में जबरदस्त इजाफा | Latest News for Government Employees | 7th Pay Commission Latest News - Government Staff

Live Cricket Score

August 16, 2021

इन राज्य के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारकों को बड़ा तोहफा, महंगाई भत्ते में जबरदस्त इजाफा | Latest News for Government Employees | 7th Pay Commission Latest News

बिहार में सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों का 11% बढ़ा महंगाई भत्ता

7th Pay Commission Latest News: नीतीश कुमार सरकार ने बिहार के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारकों को बड़ा तोहफा दिया है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पटना स्थित गांधी मैदान से राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान किया गया। आगामी एक जुलाई से इन कर्मचारियों और अधिकारियों को महंगाई भत्ता 17 प्रतिशत की जगह 28 प्रतिशत की दर से दिया जाएगा। नीतीश कुमार के इस फैसले से 4.5 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले दिनों केंद्र सरकार ने भी अपने महंगाई भत्ते में इजाफा किया था।
DA NEWS


  नीतीश कुमार के इस फैसले से राज्य के खजाने पर ढाई हजार करोड़ का अतिरिक्त भार बढ़ेगा। इससे पहले बिहार में राज्य कर्मचारियों का DA अक्टूबर 2019 में बढ़ाया गया था। उस वक्त 5 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी। जिसके बाद महंगाई भत्ता 12 फीसदी से बढ़कर 17 फीसदी हो गया था।


हिमाचल में सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों का 6% बढ़ा महंगाई भत्ता

 

GOVERNMENT STAFF

 हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई दी. मंडी में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह के दौरान सीएम ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को 6 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया. मुख्यमंत्री की इस घोषणा से प्रदेश के चार  लाख कर्मचारियों व पेंशनरों को लाभ मिलेगा. इस साल 1 जुलाई से महंगाई भत्ते की यह किश्त दी जाएगी. इसके लिए सरकार 450 करोड़ रुपये अतिरिक्त खर्च करेगी.





 




No comments:

Post a Comment