COVID-19 के चलते बिहार सरकार का बड़ा फैसला - नहीं कटेगा वेतन और पेंशन - Government Staff

Live Cricket Score

April 05, 2020

COVID-19 के चलते बिहार सरकार का बड़ा फैसला - नहीं कटेगा वेतन और पेंशन


बिहार राज्य सरकार का बड़ा फैसला- COVID-19 के चलते नहीं काटे जाएंगे सरकारी कर्मचारियों के वेतन-पेंशन


पटना: बिहार सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को ध्यान में रखकर बड़ा फैसला किया है. उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने घोषणा की है कि बिहार में किसी सरकार कर्मचारी का वेतन और पेंशन नहीं कटेगा और न रूकेगा. समय से सबको वेतन और पेंशन मिल जायेगा। 
State Government Employees 

सुशील मोदी ने सोशल मीडिया पर चल रही खबरों का खंडन किया और कहा कि बिहार सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनधारियों के लिए व्यवस्था कर रखी है. किसी को घबराने की जरूरत नहीं है. डिप्टी सीएम ने कहा कि भले ही विकसित राज्यों में सरकारी कर्मचारियों और जन प्रतिनिधियों के वेतन में कटौती भले ही की है. वहां किन परिस्थितियों में ये फैसला लिया गया. इसके बारे में हमें कुछ नहीं कहना है, लेकिन बिहार में इस तरह का कोई भी प्लान नहीं है. हमने पूरी तैयारी कर रखी है। 

उन्होंने कहा कि आपदा पीड़ितों को मदद हमारी सरकार की पहली प्राथमिकता है. उसके लिए सरकार की ओर से लगातार कदम उठाए जा रहे हैं और पीड़ितों की मदद के लिए कई तरह की घोषणाएं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से की गई है. हर राशनकार्डधारी के खाते में हम लोग एक हजार की मदद दे रहे हैं. बिहार के बाहर रहनेवाले लाखों लोगों को भी एक-एक हजार की मदद सरकार की ओर से की जाएगी। 

डिप्टी सीएम ने कहा है कि आपदा पीड़ितों के बाद बिहार सरकार की प्राथमिकता में उसके कर्मचारी और पेंशनधारी है, जिनके हितों का ख्याल रखना है. हम समय से वेतन और पेंशन का पैसा रिलीज कर देंगे. उन्होंने कहा कि किसी के वेतन से किसी तरह की कटौती नहीं की जायेगी, लेकिन हमारी कर्मचारियों से अपील होगी, वो कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में मदद करें. हो सके तो एक या दो दिन का वेतन दें, जिससे सरकार को कोरोना संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी.


No comments:

Post a Comment